Type Here to Get Search Results !

*ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताओं के संबंध में बैठक हुई*

 *ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताओं के संबंध में बैठक हुई*


नागौर,3 सितंबर।राजस्थान सरकार के बजट घोषणा के अनुरूप ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को खेल के क्षेत्र में समुचित अवसर प्रदान करने एवं उन्हें अपनी योग्यता के अनुरूप आगे बढ़ने के अवसरों की सहज उपलब्धता प्रदान करने के लिए राजीव गांधी ग्रामीण खेलकूद ओलंपिक प्रतियोगिताओं का आयोजन पंचायत स्तर गत 29 अगस्त से 1 सितंबर तक सफलतापूर्वक संपन्न किया गया। इस खेलकूद प्रतियोगिताओं में कबड्डी, खो खो, क्रिकेट एवं वॉलीबॉल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। पंचायत स्तर पर पुरुष एवं महिला वर्ग में विजेता टीम आगामी 12 से 15 सितंबर तक ब्लॉक स्तर पर आयोजित ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेंगे ‌। ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं के सफल संचालन के लिए शनिवार को जिला स्टेडियम में एडीएम मोहनलाल खटनवालिया  की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपस्थित जिले के समस्त 15 ब्लॉक के मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश प्रदान किए गए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जिस प्रकार पंचायत स्तर पर ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिताओं का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया उसी प्रकार ब्लॉक स्तर पर भी ब्लॉक स्तरीय समिति की देखरेख में इस प्रतियोगिता का बेहतर तरीके से आयोजन किया जावे एवं राज्य सरकार द्वारा खिलाड़ियों के लिए प्रदत खेल गणवेश अविलंब खिलाड़ियों तक पहुंचाना सुनिश्चित करने का निर्देश भी प्रदान किया। प्

रतियोगिता में समस्त प्रकार की माकूल व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने एवं जनप्रतिनिधियों तथा भामाशाहो को भी प्रेरित करके उनकी भी भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए गए। बैठक में जिला खेल अधिकारी भंवरलाल सियाग ने प्रतियोगिता संचालन के विभिन्न नियमों की जानकारी प्रदान की। साथ ही कहा कि प्रतियोगिता के सभी तकनीकी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए आगामी प्रतियोगिता आयोजित करवाई जावे। तकनीकी सहयोग हेतु संबंधित खेल के शारीरिक शिक्षक, सामान्य शिक्षक, राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी व जिला संघ से जानकारों की सेवाएं ली जावे।इस मौके  पर अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी राधेश्याम गोदारा ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों को पूर्ण मुस्तैदी से इस प्रतियोगिता के सफल संचालन हेतु आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने और  अधिकाधिक  प्रचार-प्रसार के माध्यम से आमजनों को भी ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता में सहभागिता का आह्वान किया ।
इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने राज्य सरकार द्वारा पंचायत स्तर पर विजेता टीमे जो ब्लॉक स्तर पर भाग लेगी उनके लिए प्राप्त 33228 खेल गणवेश (किट) का भी अवलोकन किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad