Type Here to Get Search Results !

बिना निर्णय रहा पत्रकार एकादश बनाम जिला प्रशासन का मैत्री मैच, मौसम बना बाधक

 बिना निर्णय रहा पत्रकार एकादश बनाम जिला प्रशासन का मैत्री मैच, मौसम बना बाधक



नागौर क्रिकेट एकेडमी परिसर में हुआ था मैच मगर लाइट कम होने से कलेक्टर ने की स्थगित की घोषणा
अब अगले रविवार को खेला जाएगा दोनों टीमों के बीच मैच
नागौर //  रणजी खिलाड़ी शमशेर खोखर की नागौर क्रिकेट एकेडमी परिसर में रविवार को पत्रकार एकादश व जिला प्रशासन की टीम के मध्य मैत्री क्रिकेट मैच हुआ मगर शाम को मौसम बिगड़ने के कारण लाइट कम हो गई ऐसे में मैच को एकबारगी स्थगित कर दिया गया। ऐसे में ये रोचक मुकाबला अनिर्णित रहा। अब अगले रविवार को पुन: मैच खेला जाएगा।



शहर के निकट बासनी-डुकोसी के मध्य बाइपास पर बनी क्रिकेट एकेडमी परिसर में रविवार शाम साढ़े 4 बजे मैच शुरू हुआ। टॉस जिला प्रशासन की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। इस दौरान एसडीएम सुनील पंवार ओपनर के रूप में पिच पर आए। उनके नेतृत्व में जिला प्रशासन की टीम ने 15 ओवर में 10 विकेट खोकर 143रन बनाए और पत्रकार एकादश को 144 का लक्ष्य दिया। सबसे रोचक बात ये रही कि पत्रकार टीम ने 15 ओवर जिला प्रशासन की पूरी टीम को 140 रन पर ढेर कर दिया। इस दौरान जिला प्रशासन की टीम के सभी 10 खिलाड़ी क्लीन बोल्ड हुए। कोई भी खिलाड़ी कैच आउट या पगबाधा से आउट नहीं हुआ बल्कि सभी के विकेट गिरे। तदोपरांत पत्रकार एकादश के तरूण पुरोहित व आनंद पुरोहित ओपनर की जोड़ी ने शुरूआत अच्छी की मगर जल्द ही तरूण पुरोहित के रूप में पहला विकेट गिर गया। फिर लड़खड़ाती पारी को आनंद पुरोहित और देवेन्द्र सिंह ने संभाला। दोनों की जुगलबंदी में स्कोर 35 के पार चला गया।

मौसम बिगड़ा और काली घटाओं से मैदान में छाया अंधेरा



पत्रकार एकादश डा. केआर गोदारा की कप्तानी में पूरे जोश के साथ मैदान में उतरी थी मगर इस बीच अचानक मौसम बिगड़ गया। देखते देखते समूचा मैदान काली घटाओं से घिर गया। ऐसे में लाइट डिम हो गई और फिल्डर सहित पिच पर डटे दोनों खिलाडियों को बॉल दिखनी बंद हो गई। इस बीच मैदान में पहुंचे जिला प्रशासन टीम के कप्तान जिला कलेक्टर पीयूष समारिया ने वरिष्ठ पत्रकारों से चर्चा की और मैच को डकवर्थ लुइस के नियमों के तहत निर्णित करने या फिर अगले रविवार को वापिस मैच रखने का सुझाव दिया। इस पर पत्रकार एकादश के कप्तान केआर गोदारा ने कहा कि मैच जहां खत्म हुआ है वहीं से दुबारा शुरू किया जाए तो अगले रविवार को हम खेल लेंगे। आखिर इस पर सहमति बनी तो कलेक्टर पीयूष समारिया ने अगले रविवार को शेष मैच खेलने की सहमति प्रदान की। तदोपरांत मैच अगले रविवार तक स्थगित कर दिया गया।

ये रहे मौजूद

इस दौरान मौके पर पत्रकार एकादश के रमेश जैन, गिरविसंह चौहान, प्रमोद आचार्य, बलवीर खुडखुडिया, रामकिशोर राव, रामनिवास वैष्णव, आनंद पुरोहित, विपुल सक्सेना, लोकेश श्रीवास्तव, मोहित रांकावत, श्रवण दाधिच, आनंद वर्मा, देवेन्द्रसिंह, रमाकांत पारीक, महेन्द्र जाजड़ा, श्याम माथुर, सुनील गौड़ सहित जिला प्रशासन की टीम के अनेक खिलाड़ी मौजूद थे। अंत में शमशेर खोखर ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों का एकेडमी परिसर क्रिकेट खेलने पर आभार ज्ञापित किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad