Type Here to Get Search Results !

चश्मा व्यवसायियों का प्रशिक्षण एवं कार्यकारिणी का पद स्थापना समारोह संकल्प 2022 जयपुर में हुआ आयोजित*

 *चश्मा व्यवसायियों का प्रशिक्षण एवं कार्यकारिणी का पद स्थापना समारोह संकल्प 2022 जयपुर में हुआ आयोजित*


4 सितम्बर को जयपुर में राजस्थान ऑप्टिशियन्स एसोसियेशन द्वारा 22 गोदाम सर्कल स्थित होटल मेट्रोपोलिटन में चश्मा व्यवसायियों का प्रशिक्षण एवं कार्यकारिणी का पद स्थापना समारोह संकल्प 2022आयोजित किया गया।  समारोह में राज्य के लगभग  300 ऑप्टिशियन्स ने भाग लिया। समारोह के मुख्य अतिथि केंद्रीय  केबिनेट जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिँह शेखावत रहे। उन्होंने अपने उद्बोधन मे .. चश्मा इंडस्ट्री के निरंतर हो नये नये उत्पाद नित नये फैशन  और नई योजना मे केंद्र सरकार का पूर्ण सहयोग का विश्वास दिलाया और राजस्थान के सभी चश्मे वालो को स्कील इंडिया प्रोग्राम  के तहत  एजुकेटेड करने की सलाह दी।

विशिष्ठ अतिथि राजस्थान चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स के मानद महासचिव डा. के.एल. जैन, राजस्थान पैरा मेडिकल कॉउंसिल के चेयरमैन डा. पी के माथुर, ऑप्टिकल एसोसियेशन ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष सुभाष बंसल (लुधियाना) और संस्था के मुख्य संरक्षक तथा ऑप्टिकल एसोसियेशन ऑफ़ इंडिया के महासचिव आनन्द महरवाल थे।
संस्था के अध्यक्ष शांति स्वरुप महरवाल ने बताया कि ऑप्टिशियन्स को जर्मनी की बहुर्राष्ट्रीय लैन्स निर्माता प्रसिद्ध कंपनी कार्ल जाइज की एक्सपर्ट टीम द्वारा हाई टेक लेंसेज की डिस्पेंसिंग का प्रशिक्षण दिया गया ताकि उपभोक्ता को अपने नेत्रों की सुरक्षा और विजन करेक्शन बेहतर माध्यम से कर सके।इस प्रशिक्षण शिविर में संस्था के शैक्षणिक सचिव ऑप्टोम अभिनव महरवाल एवं ऑप्टोम डी एस बड़ियाल ने कार्यक्रम का संचालन किया।


संस्था के महासचिव विनोद मित्रुका ने बताया कि द्वितीय सेशन में  राजस्थान ऑप्टिशियन्स एसोसियेशन का गठन नव 1994 में किया गया तथा तब से अब तक के सफर पर एक डॉक्यूमेंट्री द्वारा विस्तृत जानकारी दी गई।  कार्यकारिणी समिति 2022-25 को पदस्थापना ओ ए आई के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष बंसल ने शपथ ग्रहण करवा कर पदस्थापित किया। संस्था के अध्यक्ष पद पर शांति स्वरुप महरवाल, उपाध्यक्ष  महासचिव विनोद मित्रुका, संगठन सचिव पंकज ढाँचोलिया, कोषाध्यक्ष स.जगदीप सिंह, प्रवक्ता मनीष खण्डेलवाल, जयपुर संभाग के अध्यक्ष प्रमोद कुमार जिंदल एवं कार्यकारिणी के 31 सदस्यों को शपथ दिलायी गई।


विशिष्ठ अतिथि डा. के एल जैन ने अपने उदबोधन में कहा कि राजस्थान ऑप्टिशियन्स एसोसियेशन ने राजस्थान चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स के सहयोग से प्रदेश के ऑप्टिशियन्स के हितों की रक्षा में अनेक महत्वपूर्ण कार्य किये है।चेंबर का भविष्य में भी हर कदम पर सहयोग रहेगा।
राजस्थान पैरा मेडिकल कॉउंसिल के चेयरमैन डा. पी के माथुर ने अपने उदबोधन में कहा कि अब ऑप्टिकल्स का भी निकट भविष्य में रेग्युलेशन होने वाला है और ऑप्टिशियन्स को अनुभव के आधार पर रेग्युलेट किया जायेगा।इस कार्य में मेरा जो भी अपेक्षित सहयोग जन हित में होगा वह करने का प्रयास करूंगा।


संस्था के मुख्य संरक्षक और वक्ता आनन्द महरवाल ने वर्तमान और भविष्य की चुनौतियों और समस्याओ पर बताया तथा इसका समाधान केवल एक ही है और वह है संगठन। शामिल हुए इसी कड़ी में नागौर जिला अध्यक्ष जुगल किशोर खात्यानी ने बताया कि नागौर जिले से कुल 26 चश्मा व्यवसाई शामिल हुए।ROA द्वारा  हरीशंकर सोनी को राजस्थान एसोसिएशन का सह सचिव बनाने पे माला व मोमेंटो देकर सम्मानित किया। नागौर जिला अध्यक्ष के लिए जुगल किशोर खात्यानी को माला और मोमेंटो देकर सम्मानित किया। इस कार्यक्रम के अंतर्गत जयपुर में आर ओ ए द्वारा नागौर जिले के सभी चश्मा व्यवसाई का माला व मेंबर बेच देकर स्वागत किया।।

इसमें नागौर के मोहम्मद खलील,, गोपाल टाक, नरेश खात्यानी, मनीष सोनी,सदाकत अली,बलराज चांगर, कुचामन से राजीव खण्डेलवाल, छोटी खाटू से परीक्षित, परबतसर से नेमीचंद सैनी के साथ जिले के कई चश्मा व्यवसायी मौजूद रहे।म। मंच संचालन अभिनव महरवाल ने किया व  राष्ट्र गान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad