Type Here to Get Search Results !

संत शिरोमणि श्री लिखमीदास जी महाराज की 192 वीं पुण्यतिथि (बरसी) समारोह पूर्वक आयोजित की गई

 संत शिरोमणि श्री लिखमीदास जी महाराज की 192 वीं पुण्यतिथि (बरसी) समारोह पूर्वक आयोजित की गई


इस अवसर पर संत शिरोमणि श्री लिखमीदासजी महाराज स्मारक विकास संस्थान अमरपुरा, नागौर की कार्यकारिणी की बैठक संपन्न हुई। संस्थान अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत के सानिध्य में यह बैठक आयोजित हुई। इस बैठक में उपाध्यक्ष मोती बाबा सांखला, कोषाध्यक्ष कमल भाटी, महामंत्री राधाकिशन तंवर, कार्यकारिणी सदस्य पुरुषोत्तम सोलंकी, भोमाराम पंवार, धर्मेंद्र सोलंकी व पारसमल परिहार सहित पांचाराम सोलंकी व अनेक सदस्य उपस्थित थे। इस अवसर पर कार्यकारिणी द्वारा संस्थान की विविध गतिविधियों के संबंध में चर्चा की गई साथ ही संस्थान की आगामी कार्ययोजना के संबंध में प्रस्ताव लिए गए ।

कार्यक्रम की बैठक में 1 से 5 दिसंबर तक षष्ठम पटोत्सव के संबंध में भी व्यापक चर्चा हुई तथा कार्य योजना को पारित किया गया।महासचिव राधाकिशन तंवर ने बैठक में जानकारी देते हुए बताया कि संस्थान द्वारा मंदिर परिसर के समीप ही लगभग 16 बीघा भूमि का क्रय संस्थान की सामाजिक  व आध्यात्मिक गतिविधियों के संचालन की सुविधा के लिए क्रय की गई है जिसमें सभी भामाशाहों का सहयोग रहा है। इस अवसर पर संस्थान की कार्यकारिणी के सदस्य व अधिवक्ता पुरुषोत्तम सोलंकी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि भविष्य में संस्थान के भौतिक स्वरूप के संबंध में इस प्रकार का ब्लूप्रिंट बनाया जाए कि आगे आने वाली कार्यकारिणी को और 100 वर्षों तक भी उसके निमित्त असुविधा का सामना नहीं करना पड़े तथा 11 भूमि का एक-एक इंच भूमि का भी ठीक प्रकार से उपयोग किया जा सके संस्थान के कोषाध्यक्ष ने इस संबंध में निर्माण आवास में धर्मशाला के संबंध में ब्लूप्रिंट की भी जानकारी दी तथा अपने परिवार की ओर से शीतल जल प्याऊ के निर्माण की भी घोषणा की गई


 बैठक में छठे पाटोत्सव  के अवसर पर होने वाले माली सैनी समाज के राज्य स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह को आयोजित करने की भी स्वीकृति प्रदान की गई तथा इस दृष्टि से कोषाध्यक्ष कमल भाटी के नेतृत्व में टीकम चंद कच्छावा, रूपचंद टाक, मांगीलाल गहलोत व राधेश्याम टाक को शामिल करते हुए कार्यालय टीम के गठन की घोषणा की गई। इस प्रतिभा सम्मान समारोह के निमित्त संस्थान के विभिन्न जिलों के सदस्य और शिक्षाविदों को भी इसमें शामिल करने के लिए सहमति प्रदान की  गई। इस अवसर पर महा आरती का आयोजन किया गया।

अनेक श्रद्धालुओं व समाज बंधुओं की उपस्थिति में यह आरती संपन्न हुई।लूणा राम सोलंकी के सानिध्य में आयोजित इस आरती में संस्थान के पदाधिकारियों सहित मातृशक्ति द्वारा भी सहभागिता दी गई। बाद में मुंबई से आए श्रद्धालु भक्तों तथा भजन गायक दिनेश माली, इंद्र चंद कच्छावा, दीपक गहलोत सहित अनेक श्रद्धालु भजन गायकों द्वारा भजन के साथ-साथ गुरु महाराज की वाणी भी संगीतमय रूप में प्रस्तुत की गई। इस अवसर पर समाज के भामाशाह व सामाजिक कार्यकर्ता राधेश्याम  पंवार जोधपुर, नागौर से सुखराम सोलंकी, इंद्र चंद कच्छावा, दिनेश माली, जगदीश सोलंकी, बजरंग सांखला, मोहन सिंह भाटी,दीपक गहलोत, नवी मुंबई माली सेवा संस्थान के अध्यक्ष गजेंद्र सोलंकी, उपाध्यक्ष गोविंद सोलंकी, सचिव  जयेश भाई, श्रवण सोलंकी, नरपत, सुरेश सोलंकी, मीठा लाल टाक एवं अनेक समाज बंधु उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad