Type Here to Get Search Results !

जायल में राजीव गांधी ओलंपिक खेलों का जिला स्तरीय कार्यक्रम

जायल में राजीव गांधी ओलंपिक खेलों का जिला स्तरीय कार्यक्रम,जिला कलेक्टर श्री पीयूष समारिया व विधायक डॉ मंजू मेघवाल टॉस करवाते हुए।

 जायल में राजीव गांधी ओलंपिक खेलों का जिला स्तरीय कार्यक्रम,जिला कलेक्टर श्री पीयूष समारिया व विधायक डॉ मंजू मेघवाल टॉस करवाते हुए।जिले में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का हुआ भव्य आगाज
विधायक डॉ मंजू मेघवाल और जिला कलेक्टर पीयूष समारिया की उपस्थिति में हुआ जिला स्तरीय कार्यक्रम
नागौर,29 अगस्त। जिले में सोमवार को राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का भव्य शुभारंभ हुआ। राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का जिला स्तरीय कार्यक्रम जायल में विधायक डॉ मंजू मेघवाल के मुख्य आतिथ्य एवं जिला कलेक्टर पीयूष समारिया की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।
   कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि विधायक डॉ मंजू मेघवाल ने कहा कि जिला स्तरीय कार्यक्रम के लिए जायल का चयन बेहद गर्व का विषय है उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के इस अभिनव प्रयास से राज्य में गांव गांव में छुपी खेल प्रतिभाओं को आगे आने का मौका मिलेगा। उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इस अनूठे प्रयास के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा हर व्यक्ति को इन खेलों में बढ चढकर हिस्सा लेना चाहिए ताकि राज्य सरकार के मंशानुरूप इस आयोजन की सार्थकता सिद्ध हो।उन्होंने जिले में खेलों के विकास के लिए प्रशासन व जनप्रतिनिधियों की भागीदारी को महत्वपूर्ण बताया।उन्होंने इस दौरान विभिन्न खेलों में भाग ले रहे खिलाडियों का हौसला भी बढाया।
    वहीं जिला कलेक्टर पीयूष समारिया ने कहा कि खेल स्वस्थ शरीर व स्वस्थ मन के लिए बेहद आवश्यक है उन्होंने वहां मौजूद खिलाडियों से अपील की कि वे इन खेलों का आनंद उठाए। समारिया ने कहा कि मुख्यमंत्री जी की स्वस्थ और निरोगी राजस्थान की परिकल्पना को साकार करने के उद्देश्य से ये खेल बेहद सफल सिद्ध होंगे और राज्य की हैप्पिनेस इंडेक्स में भी वृद्धि करेंगे। उन्होंने जायल के खेल मैदान की तारीफ करते हुए हर उम्र के लोगों को,अधिकारियों को, आमजन का, सभी को  इन खेलों में अधिकतम सहभागिता निभाने की बात कही।
    इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरूआत में सीबीईओ गजाधर प्रसाद शर्मा ने राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का संदेश पढकर सुनाया व बालिकाओं ने स्वागत गीत की प्रस्तुति दी वहीं सभी उपस्थित लोगों को खेलों को खेल भावना के साथ खेलने की शपथ भी दिलाई गई। कार्यक्रम की शुरूआत में खिलाडियों ने मार्चपास्ट किया एवं मुख्य अतिथि विधायक डॉ मंजू मेघवाल व जिला कलेक्टर पीयूष समारिया ने ध्वजारोहण के साथ राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के शुभारंभ की विधिवत घोषणा की। कार्यक्रम में बालिकाओं के समूह ने राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के थीम सोंग व राजस्थानी गीतों पर मनमोहक नृत्य की प्रस्तुति दी।

कबड्डी के मैच से हुई शुरूआत,अतिथियों ने किया टॉस व खिलाडियों से परिचय।
राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल के ग्राम पंचायत स्तरीय चरण की शुरूआत कबड्डी के मैच से हुई विधायक डॉ मंजू मेघवाल व जिला कलेक्टर पीयूष समारिया ने खिलाडियों से परिचय कर टांॅस करवाया। उन्होंने मैच के दौरान खिलाडियां का उत्साहवर्धन भी किया।
विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी के प्रचार प्रसार के लिए लगी प्रदर्शनी, आमजन होगा लाभान्वित।
जायल में जिला स्तरीय कार्यक्रम के दौरान अतिथियों ने परिसर में सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी से सम्बन्धित लगाई गई प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। विधायक मेघवाल व जिला कलेक्टर समारिया ने कहा कि इस प्रदर्शनी के माध्यम से आमजन को विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी मिल सकेगी एवं पात्र लाभान्वित होंगे।
इस दौरान सीईओ जिला परिषद हीरालाल मीणा,डीएसपी रामेश्वरलाल,एसडीएम सुनील कुमार,सीडीईओ सुरेन्द्र सिंह,एडीईओ मदनलाल शर्मा,जिला खेल अधिकारी भंवरराम सियाक,हनुमान बांगडा सहित जनप्रतिनिधी,अधिकारी व आमजन उपस्थित थे।
कठौती में हुआ ग्राम पंचायत स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ
जायल विधायक डॉ मंजू मेघवाल व जिला कलेक्टर पीयूष समारिया के आतिथ्य में कठौती स्थित शहीद मूलाराम राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में ग्राम पंचायत स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ किया गया। अतिथियों ने मां सरस्वती की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्जवलन कर ध्वजारोहण के साथ खेलों के शुभारंभ की घोषणा की।उन्होंने क्षेत्र वासियों को शुभकामनांए देते हुए खिलाडियों को खेल भावना के साथ खेलने एवं अपना बेहतरीन प्रदर्शन देने की प्रेरणा दी। जिला कलेक्टर पीयूष समारिया ने फरदौड में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल में भाग ले रहे खिलाडियों से मिल कर उनका भी उत्साह वर्धन किया। इसी तरह पूरे जिले में जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ हुआ,कुछ जगहों पर प्रशासन व ग्रामीणों के बीच में मैच भी खेले गए। गोगेलाव में एडीएम मोहन लाल खटनावलिया व एसडीएम सुनील पंवार ने व कुचामन सहित अन्य ब्लॉक में भी प्रशासनिक अधिकारियों ने प्रशासन व ग्रामीणों के मैच में भाग लिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad