Type Here to Get Search Results !

सेवा भारती चल चिकित्सा वाहन (एंबुलेंस) का किया लोकार्पण

 सेवा भारती चल चिकित्सा वाहन (एंबुलेंस) का किया लोकार्पण
 जरूरतमंद नागरिकों की सेवा करने का आह्वान


 
एनएमओ पदाधिकारियों की भी रही सहभागिता
सेवा  भारती नागौर  के  तत्वावधान  में  चल  चिकित्सालय  वाहन का  लोकार्पण  संत  शक्ति  के  पावन सान्निध्य में  संपन्न  हुआ जिसकी  अध्यक्षता  नरेंद्र  कच्छावा द्वारा  की  गई। अवसर पर अपने संबोधन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक गिरधारी लाल  ने अपने संबोधन में कहा कि मनुष्य जन्म अनमोल है । समाज के अन्य लोग भी स्वावलंबी, सक्षम बने और आत्म सम्मान से जीयें । इस दृष्टि से समाज के सक्षम, संपन्न वर्ग के लोगों का यह पुनीत दायित्व है कि वह इस दृष्टि से समाज जीवन में सहयोग करें।  उत्कर्ष क्लास के निदेशक निर्मल गहलोत द्वारा अपने जन्म दिवस के अवसर पर 14 ऐसे वाहन जो चिकित्सा व्यवस्था में काम आ सके तथा सामाजिक क्षेत्र में लगे हुए कार्यकर्ताओं के लिए 30 इलेक्ट्रिक वाहन प्रदान किए गए।

  हम सब का यह दायित्व है सक्षम लोग  ऐसे जरूरतमंद लोगों के निमित्त सेवा कार्य करके सक्षम बनाए।  स्वतंत्रता के 75 वर्ष में समाज जीवन में अनेक बंधुओं को छत, चिकित्सा व्यवस्था सुलभ नहीं हो पायी है।  सरकार की भी सीमित शक्ति होती है।  इसलिए समाज के बंधु भी संवेदनशील बन कर एक जागरूक व्यक्ति के नाते इस कार्य में सहयोग करें।  उन्होंने चल चिकित्सालय के निमित्त प्रदान किए  कार्य के साथ-साथ शिक्षा, संस्कार व चिकित्सा क्षेत्र में सामूहिक रुप से सहयोग करके देश व समाज को आगे बढ़ाने का आह्वान किया।  इस अवसर पर संत जानकी दास महाराज ने कहा कि पत्थर की सेवा से श्रेष्ठ है पेड़ पौधों की सेवा क्योंकि पेड़ पौधे परमात्मा के चेतन स्वरूप हैं। पौधों के प्रति जल सेवा ही करना उनकी पूजा है।  अपने यहां नर सेवा नारायण सेवा को श्रेष्ठ बताया गया है।  मनुष्य नारायण स्वरूप है।  इसलिए प्रकृति, पेड़ पौधों की सेवा केवल मनुष्य ही कर सकता है।  इसलिए सेवा सहज व सतत अभ्यास  में बने। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सेवा भारती द्वारा सेवा की दृष्टि से व्यापक सेवा कार्य संपन्न किए गए हैं जिसकी समाज जीवन में सर्वत्र चर्चा हुई है ।

इस अवसर पर बड़ली के स्वामी हरिनारायण शास्त्री ने कहा कि वह भामाशाह भाग्यशाली व महामानव है जिन्होंने समाज के जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए इस प्रकार के चिकित्सा वाहन प्रदान किए हैं।
कार्यक्रम का संचालन सेवा भारती के पदाधिकारी भवानी सिंह ने किया जबकि उम्मेद राज शर्मा ने आभार ज्ञापित किया।  इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता नागौर अर्बन को ऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन नरेंद्र कच्छावा द्वारा की गई।  कार्यक्रम में नागौर विधायक मोहनराम चौधरी, संघ  के  जिला  संघ  चालक  मुकेश, डॉ  प्रदीप  गुप्ता,  डॉ अपूर्व  कौशिक, विद्या भारती के भोजराज सारस्वत, भूराराम  चौधरी, बालकिशन, चेनाराम, लादूराम कच्छावा, चंपालाल sankhala, हनुमान  सिंह,  रमेश  अपूर्वा, नटवर राज,  ताराचंद बंसीवाल, मेघराज राव,  सेवा भारती के जिला अध्यक्ष राम कुमार भाटी, प्रोफेसर भवानी शंकर रांकावत, रामेश्वर सारस्वत, पवन  सारस्वत, रुद्र कुमार शर्मा, मोहब्बत राम  पंवार, हरि किशन, कन्हैयालाल  बंशीवाल, घनश्याम  प्रजापत, रवि  बोथरा, तुलसीराम  व संस्कार  केंद्र  प्रभारी  आरती सहित अनेक बंधु उपस्थित थे।  कार्यक्रम में नन्ही बालिका ममता द्वारा जल चिकित्सा वाहन का मंगल तिलक लगाकर वाहन का लोकार्पण किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad