Type Here to Get Search Results !

एक ही समय में जिला स्टेडियम से लेकर सरकारी स्कूलों तक में बही देशभक्ति गीतों की स्वर धारा

 धरती पर गायन, आकाश में गूंज

एक ही समय में जिला स्टेडियम से लेकर सरकारी स्कूलों तक में बही देशभक्ति गीतों की स्वर धारा




आजादी का अमृत महोत्सव

जिला स्टेडियम में 15 स्कूलों के 1106 विद्यार्थियों ने सामूहिक रूप से प्रस्तुत किए राष्ट्रभक्ति के छह गीत

नागौर जिले की 4864 सरकारी एवं निजी विद्यालयों में आयोजित हुए कार्यक्रम



नागौर, 12 अगस्त।
नागौर धरा वासियों से आंखमिचौली खेल रहे बादलों की ओट में छिपे सूर्यदेव की साक्षी में जिला स्टेडियम से लेकर विद्यालयों के प्रांगण तक नन्हें-मुन्नों व किशोर-किशोरियों ने अपने गुरूजनों के सान्निध्य में देशभक्ति गीतों का नाद आकाश में गूंजायमान कर दिया। देशभक्ति गीतों की कर्णप्रिय ध्वनि तरगों का वाद्य यंत्रों की मधुर धुन के बीच धरती पर गायन हो रहा था और इनकी गूंज आकाश में रही।


बादलों के बीच चल रही मंद-मंद हवाओं से लहराता राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा, जब हमारे देश के भावी भविष्य के हाथों में दिखा तो मानो लगा कि भारत का नाम यूं ही विश्व पटल पर स्वर्णिम आभा बिखेरता रहेगा। देश के 75 वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में मनाए जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव के तहत राजकीय जिला स्टेडियम में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने एक साथ एक ही समय सुबह 10ः20 से 10ः36  बजे तक देशभक्ति गीतों का गायन किया।

जिला कलक्टर पीयूष समारिया के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में जिला मुख्यालय की 15 स्कूलों से आए 1106 बच्चों ने राष्ट्रगीत वंदे मातरम प्रस्तुत किया, देशभक्ति की श्रृंखला में सारे जहां से अच्छा..., आओ बच्चों तुम्हे बताएं झांकी हिंदूस्तान की...झण्डा ऊंचा रहे हमारा....हम होंगे कामयाब एक दिन....की प्रस्तुति दी गई। इसके बाद अंत में राष्ट्रगान हुआ।



जिला कलक्टर ने की प्रस्तुतिकरण की सराहना

देश के 75 वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में मनाए जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव के तहत राजकीय जिला स्टेडियम में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों द्वारा देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति की जिला कलक्टर पीयूष समारिया ने सराहना की। उन्होंने कार्यक्रम की सफलता पर शिक्षा विभाग और टीम नागौर को बधाई दी।



इस अवसर पर जिला कलक्टर पीयूष समारिया ने कार्यक्रम स्थल पर मौजूद अतिथियों, अधिकारियों व स्कूली विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हम देश की स्वतंत्रता का 75 वां वर्ष अमृत महोत्सव के रूप में मना रहे है। समारिया ने कहा कि राज्य सरकार के आह्वान पर पूरे प्रदेश में एक ही समय पर सामूहिक रूप से स्कूली विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न जगहों पर देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति का रिकॉर्ड बनाने जा रहे है, जिसमें नागौर जिले के विद्यार्थियों की भी महत्ती भूमिका रहेगी।  समारिया ने 15 अगस्त को मनाए जाने वाले देश के स्वतंत्रता दिवस की अग्रिम शुभकामनाएं भी दीं।



आजादी का अमृत महोत्सव के तहत अतिरिक्त जिला कलक्टर मोहनलाल खटनावलिया के मार्गदर्शन में आयोजित हुए इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में  जिला प्रमुख भागीरथ राम, अतिरिक्त जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हीरालाल मीणा, नगर परिषद सभापति मीतू बोथरा व गांधी दर्शन समिति के जिला सह संयोजक हीरालाल भाटी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. महेश वर्मा, उपखण्ड अधिकारी सुनील पंवार, सीओ विनोद सीपा एडीपीसी समसा बस्तीराम सांगवा, जिला रसद अधिकारी कंवराराम गोदारा, जिला खेल अधिकारी भंवरराम सियाक, भारत स्काउट गाइड के सीओ अशफाक पंवार, नगर परिषद आयुक्त श्रवण चौधरी, पार्षद भजनसिंह, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। आगन्तुकों का आभार मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी सुरेन्द्रसिंह शेखावत ने जताया। कार्यक्रम का संयोजन राधेश्याम गोदारा ने किया। कार्यक्रम में वाद्य यंत्रों पर सांस्कृतिक प्रस्तुति सत्यपाल सांदू, नृसिंह पाठक, मांगीलाल देवड़ा व अनिल सारस्वत ने दी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad