Type Here to Get Search Results !

जिले में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का उत्साह चरम पर

 जिले में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का उत्साह चरम पर



गत 20 अगस्त से खिलाडी कर रहे हैं पूर्वाभ्यास
नागौर,25 अगस्त। राज्य सरकार द्वारा राज्य के खिलाडियों को प्रोत्साहन देने एवं ग्रामीण क्षेत्रों में छुपी हुई खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के उद्देश्य से 29 अगस्त से पूरे राज्य में ग्राम पंचायत स्तर पर देश में पहली बार ग्रामवासियों के लिए खेलों का महाकुंभ राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है।इसके तहत कबड्ढी,शुटिंग बॉल,वॉलीबॉल,टेनिस बॉल क्रिकेट,खो खो एवं हॉकी की खेल प्रतियोगिताएं आयोजित होगी।
 जिला कलेक्टर पीयूष समारिया ने बताया कि जिले में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का उत्साह चरम पर है और हर ग्राम पंचायत स्तर पर इस खेल से सम्बन्धित खिलाडियों द्वारा पूर्वाभ्यास भी गत 20 अगस्त से शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की मंशानुरूप राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों द्वारा राज्य भर के खिलाडियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा और खेल प्रतिभाओं को सामने लाने में ये प्रतियोगिता बेहद महत्वपूर्ण साबित होगी।  

 
  जिला खेल अधिकारी भंवर राम सियाक ने बताया कि जिले में लगभग 2 लाख 24 हजार खिलाडियों ने पंजीकरण करवाया है जिसमें विभिन्न खेलों के लिए 15427 टीमों का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि पंजीकृत खिलाडी टीमों में अपनी सहभागिता के सम्बन्ध में अन्य जानकारी के लिए सम्बन्धित पीइइओ से संपर्क कर सकते हैं।
    गौरतलब है कि राज्य में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन ग्राम पंचायत स्तर पर 29 अगस्त से 1 सितंबर तक, ब्लॉक स्तर पर 12 सितंबर से 15 सितंबर तक,जिला स्तर पर 22 सितंबर से 24 सितंबर तक, तथा राज्य स्तर पर 2 अक्टूबर से 5 अक्टूबर तक होगा। 29 अगस्त से तक राज्य भर में आयोजित होने वाले इन ग्रामीण खेलों के महाकुंभ में सभी आयु वर्ग के लोग हिस्सा लेंगे इसमें लगभग 30 लाख लोगों की भागीदारी रहेगी।इन खेल प्रतियोगिताओं के दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी होगा जिसमें राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad