Type Here to Get Search Results !

कुचामन सिटी आयुक्त श्रवणराम चौधरी द्वारा तिरंगा वितरण कर, हर घर तिरंगा फहराने का सपना साकार किया


कुचामन सिटी आयुक्त श्रवणराम चौधरी द्वारा तिरंगा वितरण किया


आज नगर परिषद नागौर कुचामन सिटी के आयुक्त श्रीमान श्रवणराम चौधरी द्वारा हर घर तिरंगा फहराने का सपना साकार किया। आज आयुक्त महोदय द्वारा अपने गांव में हर घर तिरंगा फहराने के लिए तिरंगा वितरण किया गया।हर घर तिरंगा अभियान के तहत आजादी के 75 वर्ष अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा फहराया जाएगा ।


सरकार के द्वारा इस अभियान हेतु देशवासियों से अपील की गई है ,कि राष्ट्र के प्रति अपने समर्पण व देश प्रेम के भाव मन में रख अपने घर पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराना है। एक राष्ट्र के रूप में ध्वज को सामूहिक रूप से घर पर लगाना है। इस प्रकार न केवल तिरंगे से व्यक्तिगत संबंध का एक कार्य होगा बल्कि राष्ट्र निर्माण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक भी बन जाता है ।

लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जगाना और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देना है, साथ ही  वर्तमान में हर घर तिरंगा के माध्यम से देशवासियों के मन में यह भाव लाना है कि सभी एक होकर अपने घर पर तिरंगा लगाएंगे।

यह एक जन आंदोलन है। इस अभियान के सफल होने के लिए गांव-गांव में प्रचार-प्रसार किया जा रहा है साथ ही युवाओं को राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा के फ्लैग कोड यानी ध्वज के प्रति आपका सही आचरण के बारे में जानकारी भी दी ।

इस मौके पर मोती राम कलवानिया, मूलाराम बिजारणिया, छंगनाराम, हरखाराम, मोड़ाराम, श्रवण साद, कालू सिंह, राकेश वैष्णव,  राजू, अनिल चौधरी, राजू राईका, तेजपाल, किसनाराम व ग्रामीण मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad