Type Here to Get Search Results !

नवीन खेल उपकेन्द्र कुचामनसिटी के लिए भूमि आवंटित

 नवीन खेल उपकेन्द्र कुचामनसिटी के लिए भूमि आवंटित



नागौर, 25 अगस्त। राज्य के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा वर्ष 2021-22 के अनुसार राज्य के सभी जिलों के सभी ब्लाॅक में मेजर ध्यानचंद स्टेडियम निर्माण योजनान्तर्गत नवीन खेल उपकेन्द्र खोलने की घोषणा की गई थी। इसकी क्रियान्वयन के लिए नागौर जिले के ब्लाॅक पंचायत कुचामनसिटी तहसील कुचामनसिटी में खसरा नं. 3798/3779 कुल रकबा 154.3465 हैक्टर किस्म गैर मुमकीन खारड़ा में से 10 हैक्टर भुमि नवीन खेल उपकेन्द्र कुचामनसिटी के लिए जिला कलक्टर पीयूष समारिया के निर्देशानुसार उपखण्ड अधिकारी बी.एल. जाट द्वारा आंवटन के आदेश प्रदान किये गये है।
जिला खेल अधिकारी भंवरराम सियाक ने बताया कि नवीन खेल उपकेन्द्र के लिए आंवटित भूमि पर मास्टर प्लान तैयार कर स्थानीय प्रचलित खेलों के मैदानों का निर्माण किया जायेगा। जिसमें एथेलेक्टिस, फुटबाल, खो-खो कबड्डी, बाॅलीबाॅल, हाॅकी, बास्केटबाल, लघु खेल कार्यालय भवन, पेयजल सुविधा, दर्शक दीर्घा व शौचालय सुविधा आदि का निर्माण  किया जायेगा।


उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी के प्रयासों से इस भूमि के विकास एवं खेल सुविधाओं के निर्माण के लिए 1.50 करोड़ रुपए का व्यय करने का प्रावधान रखा गया है जिसका शीघ्र ही मास्टर प्लान तैयार कर मापदंडानुसार आगे की प्रगति की जाएगी।
खेल अधिकारी ने बताया कि इस योजना के तहत ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को सुविधा प्रदान करने व वातावरण निर्माण
को बढावा मिलेगा।
कुचामनसिटी में आंवटित भूमि का गुरुवार को जिला खेल अधिकारी भंवरराम सियाक द्वारा उपखण्ड अधिकारी बी.एल. जाट की उपस्थिति में मौका निरीक्षण किया गया। सियाक ने बताया कि इस बजट घोषणा की क्रियान्विती में नागौर जिले के 15 ब्लाॅकों में से 10 ब्लाॅक पर नवीन खेल उपकेन्द्र हेतु भूमि आंवटन का कार्य पूर्ण हो चुका है। शेष 5 ब्लाॅक के भूमि आंवटन की शीघ्र कार्यवाही हेतु राज्य सरकार को प्रस्ताव भिजवाये गये है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad