Type Here to Get Search Results !

*4 पाक नागरिकों को भारतीय नागरिकता दी*

*4 पाक नागरिकों को भारतीय नागरिकता दी*

नागौर,17 अगस्त।जिला कलेक्टर पीयूष समारिया व पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने मंगलवार को 4 पाक नागरिकों को भारतीय नागरिकता के प्रमात्र प्रदान किए।

   करमा,गुड्डी,नरेश व अजय अपने पिता अरजन एवं माता शांति देवी के साथ अटारी रेल चेक पोस्ट से 11 अक्टूबर 1999 को भारत में प्रवेश कर 22 अक्टूबर 1999 को जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय नागौर में पंजीयन करवाकर अपने रिश्तेदारों के यहां रुके हुए थे। चारो बच्चो के माता पिता अरजन व शांति देवी को वर्ष 2005 में भारत सरकार के निर्देशानुसार विशेष शिविर के दौरान नागरिकता प्रदान की गई थी। चारों बच्चो को उस समय आवश्यक दस्तावेज अपूर्ण होने के कारण नागरिकता नहीं मिल पाई थी।

वर्तमान में इनसे आवश्यक दस्तावेज पूर्ण करवा कर ओनलाइन आवेदन करवा के जिला कलेक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक की अनुशंसा पर भारत सरकार के निर्देशों के अनुसार मंगलवार को भारतीय नागरिकता के प्रमाण पत्र दिए गए। इन चारों को भारतीय नागरिकता दिलाने के आवश्यक दस्तावेजों की पूर्ति करने एवं  ऑनलाइन आवेदन के लिए पुलिस अधीक्षक कार्यालय के हैड कांस्टेबल भंवर लाल खोजा एवं जिला कलेक्टर नागौर में पदस्थापित एलडीसी राजेंद्र गोदारा का विशेष सहयोग रहा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad