Type Here to Get Search Results !

*29 अगस्त से शुरू होगा पूरे राज्य में खेलों का महाकुंभ राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल* *जिले में भी खिलाड़ियों ने "खेलेगा राजस्थान जीतेगा राजस्थान" की भावना के साथ शुरू किया अभ्यास*

 *29 अगस्त से शुरू होगा पूरे राज्य में खेलों का महाकुंभ राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल*
*जिले में भी खिलाड़ियों ने "खेलेगा राजस्थान जीतेगा राजस्थान" की भावना के साथ शुरू किया अभ्यास*

नागौर, 20 अगस्त। राज्य सरकार द्वारा ग्राम स्तर पर खेल प्रतिभाओं की खोज कर आगे लाने के लिए ग्राम पंचायत स्तर, ब्लाॅक स्तर ,जिला स्तरीय व राज्य स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है।।
 जिला कलेक्टर पीयूष सामरिया ने बताया कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों की शुरुआत 29 अगस्त से होगी, जिसमें ग्राम पंचायत स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं  29 अगस्त से, ब्लॉक स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं 12 सितम्बर से, जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं  22 सितम्बर से तथा राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता  का 2 अक्टूबर से आयोजन होगा।  उन्होंने बताया कि इन खेलों के दौरान पहले दिन कबड्डी और खोखो, दूसरे दिन शूटिंग वॉलीबॉल और टेनिस बॉल क्रिकेट तथा तीसरे दिन हॉकी और वॉलीबॉल के खेल आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि खेल सामग्री राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद के प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति के आदेशानुसार पीईईओ द्वारा क्रय की जाएगी।
जिला कलेक्टर समारिया ने बताया कि खेलों के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर एक समिति का गठन किया गया है, जिसमें ग्राम पंचायत के सरपंच संयोजक व राजकीय विद्यालय के प्रधानाचार्य, ग्राम सचिव, पटवारी व शारीरिक शिक्षक सदस्य होंगे।

 इसी प्रकार ब्लाॅक स्तर पर बनाई गई समिति में उपखण्ड अधिकारी संयोजक, पंचायत समिति प्रधान, बीडीओ, ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग का प्रतिनिधि व जिला खेल अधिकारी का प्रतिनिधी  सदस्य हैं। इन खेल प्रतियोगिताओं के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी होगा जिसमें राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी  फ्लैगशिप योजनाओं का प्रचार प्रसार भी किया जाएगा जिससे आमजन तक योजनाओं का लाभ पहुंचे।
वहीं जिला खेल अधिकारी भंवर राम सियाक ने बताया कि जिला वार टीम गठन में अब तक नागौर जिला 12922 टीम के साथ राज्य में शीर्ष स्थान पर है उन्होंने बताया कि जिले में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के प्रति भारी उत्साह दिखाई दे रहा हैं वहीं विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे प्रतिभागियों ने शनिवार से खेलों का अभ्यास भी शुरू कर दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad