Type Here to Get Search Results !

*ओबीसी आरक्षण अधिकार रैली 13 को*

 
*ओबीसी आरक्षण अधिकार रैली 13 को*



ओबीसी आरक्षण के संबंध में 17 अप्रैल 2018 को तत्कालीन सरकार द्वारा परिपत्र के माध्यम से ओबीसी आरक्षण में भूतपूर्व सैनिकों को देय आरक्षण की विसंगति के विरोध में श्री बलदेव राम मिर्धा धर्मशाला नागौर में आज सर्व ओबीसी समाज के पदाधिकारियों की बैठक आयोजित कर ओबीसी आरक्षण की विसंगति को दूर करने के लिए आगामी रणनीति पर विस्तृत विचार विमर्श किया गया। बैठक में सर्व सम्मति से 13 सितंबर 22 को जिला स्तर पर विशाल आमसभा का आयोजन कर प्रदर्शन करते हुए रैली के पश्चात सरकार को ज्ञापन देने का निर्णय लिया गया। बैठक में (1)ओबीसी आरक्षण में भूतपूर्व सैनिकों को पूर्व की भांति निर्धारित 12.5 प्रतिशत  आरक्षण को होरिजेंटल देने की बजाय विज्ञापित पदों में से अलग से  देने ,( 2)ओबीसी को जनसंख्या के अनुपात में आरक्षण देने, (3)आगामी जनगणना में अनुसूचित जाति व जनजाति के साथ ओबीसी की जनगणना करने, (4)अप्रैल 2017 के बाद भर्ती पदों में ओबीसी को नुकसान हुए पदों के विरुद्ध छाया पद सृजित करके भरपाई करने,(5) वर्तमान प्रक्रियाधीन भर्तियों के परिणाम,दस्तावेज सत्यापन नियुक्तियां ओबीसी आरक्षण की विसंगतियो को दूर करने के पश्चात पूर्ण करने,(6) राजस्थान में ओबीसी आयोग का गठन करने संबंधी मुद्दों पर चर्चा कर आगामी आंदोलन करने का निर्णय लिया।
संबोधन करते हुए अर्जुनराम लोमरोड़ ने ओबीसी आरक्षण में विसंगतियों को बिंदुवार  बताते हुए एक उदाहरण से समझाया की किसी सेवा में सीधी भर्ती के लिए 100 रिक्तियां विज्ञापित हुई है। इसमें पिछड़ा  वर्ग के लिए 21रिक्तियां होगी। इसमें से 6 महिलाओ के लिए आरक्षित रहेगी। विशिष्ट योग्यजन व उत्कृष्ट खिलाड़ियों को आरक्षित 6 में से यदि तीन अभ्यर्थी भी पिछड़ा वर्ग के चयनित हुए और 12 पदों पर भूतपूर्व सैनिक चयनित हुए तो शेष पद शून्य रह जाते हैं। नतीजन, पिछड़ा वर्ग का एक भी सामान्य पुरुष अभ्यर्थी आरक्षित 21% पद विरुद्ध चयनित नहीं होगा।रामस्वरूप विश्नोई ने 2018 के बाद ओबीसी बैरोजगारों को हो रहे नुकसान के बारे में विस्तृत रूप से बताया।


सर्व ओबीसी समाज की बैठक में ओमप्रकाश सेन पूर्व प्रधान,प्रेमाराम चौधरी,रामचंद्र धूधवाल,रामजस भाटी पूर्व पार्षद,राजत खान कायमखानी,शौकत अली पूर्व सरपंच,सत्यनारायण सेठू,विजय कुमार दहिया,बस्तीमल राखेचा,दुर्गेश कुमार चावड़ा,महावीर सांदू,वीरेंद्रसिंह चारण, केवल कुमार वर्मा,राधेश्याम स्वामी, भागीरथ दान,रमेश चंद्र गोयल,दिलीप कुमार टाक,बजरंग सुथार,रेवतराम तंवर, मोहम्मद हारुन,भंवरु खान,शकील बख्शी,रामस्वरूप विश्नोई,एडवोकेट भंवरलाल खुदखुडिया,मेहराम धोलिया,बहादुर खिलेरी,फरीद खान दायमा,घनश्याम शर्मा,मो रफीक,पाबूराम बेनीवाल,अणदाराम,शमशेर खोखर,शिवनारायण इनानिया,ओमप्रकाश खोजा,हरीश सारण,रमेश लोमरोड,नारायण बरणगांव,अर्जुनराम लोमरोड,मेहराम नगवाड़िया,रामकरण डूकिया,रफीक खान इत्यादि विभिन्न ओबीसी समाज के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठक की अध्यक्षता संयुक्त रूप से रामकरण डूकिया,शौकत अली,सत्यनारायण सेठू,बस्तिमल राखेचा,रामजस भाटी के अध्यक्ष मंडल द्वारा की गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad