Type Here to Get Search Results !

सैन समाज मुक्तिधाम में पौधरोपण

 सैन समाज मुक्तिधाम में पौधरोपण



पवित्र सावन महीने में आज सैन समाज के बंधुओं ने मुक्तिधाम में पौधरोपण किया।
राधेश्याम टोगसिया ने बताया कि समाज के सभी बंधुओं ने मुक्तिधाम को हरा-भरा बनाने के लिए पौधरोपण किया।
पूर्व प्रधान ओमप्रकाश सैन ने अपने संबोधन में बताया कि सार्वजनिक जगह पर पौधरोपण बहुत पुण्य का काम है। हमें ऐसे पुण्य के कार्यों में सदैव आगे रहना चाहिए।वर्तमान में पर्यावरण प्रदूषण बहुत चिंता का विषय है अतः हमें पौधरोपण जैसे पुनीत कार्य के लिए सहकार की भावना से कार्य कर धरती को बचाने का कार्य करना चाहिए।
सैन समाज अध्यक्ष सुंदर लाल छापरवाल ने बताया कि हमें पर्यावरण संरक्षण के लिए हमेशा ततपर रहना चाहिए।मोक्ष धाम में पौधे लगाकर पक्षियों के लिए परिंडे व चुग्गे की व्यवस्था भी की जाएगी।हमें अपने साथ साथ पक्षियों का भी ख्याल रखना चाहिए।वो हमारे जैव मंडल का हिस्सा है।हमें छायादार पेड़ो के साथ फलदार पौधे भी लगाने है जिससे पक्षियों को भोजन मिल सके।
पर्यावरण मित्र शिव नाथ सिद्ध ने अपने सम्बोधन में बताया कि मुक्तिधाम में पौधरोपण करना हमारे लिए शौभाग्य की बात है। हमारी पुण्यआत्माओं को परम शांति मिलती है।अतः हमें ऐसे परमार्थ कामों में सदैव तैयार रहना चाहिए।
दशरथ टोगसिया,विश्व हिंदू परिषद उपाध्यक्ष राधेश्याम टोगसिया,
नरेंद्र गहलोत, धर्मेंद्र सोलंकी,शिव परिहार,किशन पंवार, प्रेम चंद सोलंकी, श्याम टोगसिया,नारायण   सेन, जेठमल, विजय गहलोत, प्रवीण आदि गणमान्यों ने पौधरोपण में हिस्सा लिया व पेड़ बनने तक सेवा का संकल्प लिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad