Type Here to Get Search Results !

रीट : नागौर में परीक्षार्थियों की रिकॉर्ड तोड़ उपस्थिति


 रीट : नागौर में परीक्षार्थियों की रिकॉर्ड तोड़ उपस्थिति
शनिवार को पहली पारी में 88.79 प्रतिशत व दूसरी पारी में 95.67 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा, वहीं दूसरे दिन रविवार को सुबह की पारी में 95.80 प्रतिशत तथा दोपहर की पारी में 89.58 प्रतिशत हुए शामिल

  नागौर में राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा रीट में परीक्षार्थियों की उपस्थिति रिकॉर्ड तोड़ने वाली रही। शनिवार को दिनभर बारिश का दौर चलने के बावजूद अभ्यर्थी परीक्षा केन्द्रों तक पहुंचे और अपना भाग्य आजमाया। शनिवार व रविवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित हुई चारों पारी की परीक्षा शांतिपूर्वक सम्पन्न होने पर पुलिस और प्रशासन ने राहत की सांस ली है। हालांकि रविवार को परीक्षार्थियों की संख्या और परीक्षा केन्द्र ज्यादा रहे, लेकिन पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के चलते परीक्षा शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गई।
नागौर जिला मुख्यालय पर रविवार को आयोजित रीट परीक्षा की दोनों पारियों में 20 हजार 403 परीक्षार्थियों ने भाग्य आजमाया। जिला मुख्यालय के 29 केन्द्रों पर हुई रीट परीक्षा में सुबह की पारी में 11,006 अभ्यर्थी पंजीकृत थे, जिनमें 10,544 ने परीक्षा दी, वहीं दोपहर की पारी में 11,005 अभ्यर्थी पंजीकृत थे, जिनमें से 8,958 ने परीक्षा दी। इस प्रकार पहली पारी में 95.80 प्रतिशत तथा दूसरी पारी में 89.58 प्रतिशत उपस्थिति रही।

इससे पहले शनिवार को आयोजित पहली पारी की परीक्षा नागौर शहर के 17 केन्द्रों पर आयोजित हुई, जहां 6,651 परीक्षार्थी बैठने थे, वहां 5,906 उपस्थित हुए। नागौर में अलसुबह से ही बारिश का दौर चल रहा था, इसके बावजूद परीक्षार्थी भीगते हुए परीक्षा केन्द्रों तक पहुंचे और 88.79 प्रतिशत ने परीक्षा दी। इसी प्रकार दूसरी पारी के समय भी बारिश का दौर चल रहा था, लेकिन दूसरी पारी में उपस्थिति का प्रतिशत रिकॉर्ड तोड़ने वाला रहा। दूसरी पारी की परीक्षा शहर के 22 केन्द्रों पर हुई, जिसके लिए 8,825 अभ्यर्थी पंजीकृत थे, जिनमें से 8,443 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। यानी उपस्थिति का प्रतिशत 95.67 प्रतिशत रहा, जो पिछले काफी वर्षों में हुई प्रतियोगी परीक्षाओं में नहीं देखने को मिला। एडीएम खटनावलिया ने बताया कि परीक्षा को पारदर्शी तरीके से कराने व नकल को रोकने के लिए जिला प्रशासन व पुलिस की ओर से पुख्ता बंदोबस्त किए गए, जिसके चलते पहले दिन की परीक्षा शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad