Type Here to Get Search Results !

निर्माण सामग्री चुराने के 2 आरोपियों को पकड़ा, पूछताछ में संपत्ति चोरी की 9 वारदातें कबूली क्राइम

 निर्माण सामग्री चुराने के 2 आरोपियों को पकड़ा, पूछताछ में संपत्ति चोरी की 9 वारदातें कबूली क्राइम

July 9, 2022U LUCKY PRIME NEWS

नागौर पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी केे निर्देशन में कोतवाली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

निर्माण सामग्री चुराने के 2 आरोपियों को पकड़ा, पूछताछ में संपत्ति चोरी की 9 वारदातें कबूली  क्राइम


नागौर // कोतवाली पुलिस ने यहां बीकानेर रोड रीको एरिया में एक फैक्ट्री के आगे खड़ी ट्रेक्टर ट्रॉली चुराने में प्रकरण में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी से जब पुलिस ने गहनता से पूछताछ की तो आरोपियों ने संपति चोरी से जुड़ी 9 वारदातों को कबूला है। आरोपी एक ट्रेक्टर, दो ट्रोलियां, लोहे की आरसीसी की प्लेटें, एक मिक्चर सहित निर्माण में काम आने वाले लोहे के सामान चुराए थे जिनकी बाजारू कीमत 10 लाख रुपए के करीब है। अब पुलिस आरोपियों से बरामदगी के प्रयास कर रही है।


पुलिस के अनुसार 3 जुलाई को ही बीकानेर रोड स्थित रीको एरिया में एक फैक्ट्री के आगे खड़ी ट्रॉली चोरी हो गई थी। इस पर नागौर के गांधीवाडी निवासी नवनीत चौरड़िया ने पुलिस को रिपोर्ट दी। मामला दर्ज होते ही पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी के निर्देश पर एएसपी राजेश मीणा व सीओ विनोदकुमार सीपा के सुपरविजन में कोतवाली थानाधिकारी बृजेन्द्रसिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। इस टीम के प्रभारी हैड कांस्टेबल बलदेवराम मय टीम को चोरी का पर्दाफाश के निर्देश दिए गए। टीम ने रीको एरिया स्थित एनएमएस इंडस्ट्रीज के आगे से ट्रेक्टर की ट्रॉली चोरी होने का अनुसंधान शुरू किया। तकनीकी अनुसंधान व मुखबिरों की सूचना पर पुलिस ने दो आरोपियों को दस्तयाब की मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ शुरू की। इस पर आरोपियों ने रीको एरिया सहित कोतवाली थाना क्षेत्र की 7 वारदातों व एक श्रीबालाजी थाना व एक सदर थाना इलाके में निर्माण सामग्री व लोहे के सामान चुराने की वारदातों को कबूल लिया। इस पर पुलिस ने धुंधवालों की ढाणी अलाय निवासी पूनाराम पुत्र हडमानराम जाट तथा खारी कर्मसोता निवासी मंगाराम पुत्र रुगाराम जाट को गिरफ्तार कर लिया।


आरोपी केवल निर्माण सामग्री ही चुराते थे


सीओ विनोद कुमार सीपा ने बताया कि दोनों चोर खुद निर्माण कार्य से जुड़े हुए हैं और ये जहां जहां कंस्ट्रेक्शन होता था वहां रैकी कर लोहे के सामान, लोहे की प्लेटे, मिक्चर, ट्रोली व ट्रेक्टर आदि चुराते थे। इन दोनों आरोपियों ने रीको की ट्राली को चुराने सहित 9 वारदातों को कबूल किया है। अब पुलिस बरामदगी के प्रयास कर रही है।


इनका रहा विशेष योगदान


एसपी राममूर्ति जोशी के निर्देश पर गठित टीम में कोतवाली थानाधिकारी बृजेन्द्रसिंह, हैड कांस्टैबल बलदेवराम, कांस्टेबल प्रेमराज और कांस्टेबल भंवरलाल ने गहनता से प्रकरण की जांच की थी। इन दोनों आरोपियों को पकड़ने में टीम प्रभारी हैड कांस्टेबल बलदेवराम मय टीम का विशेष योगदान रहा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad